खनिज पदार्थ का अवैध परिवहन करते वाहनों की धरपकड़

खनिज पदार्थ का अवैध परिवहन करते वाहनों की धरपकड़
एक दिन में पांच वाहन जब्त किए, तीन वाहन बिना नंबंर के पाए गए
उपखण्ड अधिकारी खींवसर, खनिज तथा परिवहन विभाग की कार्रवाई

कलम किशोर तंवर

Khinwsar ।। अवैध खनन एवं परिवहन पर अंकुश को लेकर जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देशों पर अभियान मोड में काम किया जा रहा है। इस अभियान के तहत शुक्रवार को उपखण्ड अधिकारी खींवसर तथा खनिज विभाग की संयुक्त टीम व परिवहन विभाग की टीम ने अलग-अलग कार्रवाई की।

खींवसर के उपखण्ड अधिकारी राजकेश मीणा ने पुलिस जाप्ते के साथ खींवसर-जोधपुर हाइवे पर एक डम्बर गाड़ी को जप्त किया, जिसमें बजरी का अवैध परिवहन किया जाना पाया गया। खनिज अभियंता धीरज पंवार ने बताया कि बजरी के अवैध परिवहन के काम में ली जा रही उक्त डम्पर गाड़ी को खींवसर पुलिस थाना में सीज करवा दिया गया है। वहीं खनिज विभाग के सतर्कता विंग में फोरमेन अजीतसिंह ने बैरावास गांव से एक डम्पर गाड़ी को पकड़ा, जिसमें लाइम स्टोन का अवैध परिवहन करते हुए पाया गया। उक्त गाड़ी को भी संबंधित पुलिस थाना में सीज करवा दिया गया है।

वही दूसरी ओर परिवहन विभाग की ओर से भावण्डा व भेड़ क्षेत्र में बिना नंबंर की तीन गाड़ियों को जब्त किया गया। जिला परिवहन अधिकारी ओम प्रकाश चौधरी ने बताया कि परिवहन निरीक्षक व उनकी टीम ने भावण्डा व भेड़ गांव की रोही से बिना नम्बर की तीन डम्पर गाड़ियों को जप्त किया, जिनमें लाइम स्टोन का अवैध परिवहन करते हुए पाया गया। उक्त तीनों गाड़ियों को भावण्डा पुलिस थाना में सीज करवा दिया गया है।

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles