ग्रामीणो ने उपलब्ध कराई ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन

ग्रामीणो ने उपलब्ध कराई ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन

राजाराम पटेल

Jasnagar ।। जसनगर जहां देश-प्रदेश मेेंं कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़रहा है इससे बचने के लिए कस्बे का प्रत्येक जिम्मेदार महिला-पुरूष,युवा कार्यकर्ता, पुलिस प्रशासन, चिकित्सा विभाग, ग्राम पंचायत, मीडियाकर्मी, आरएसएस के कार्यकर्ता एवं विभिन्न युवा मण्डल के कार्यक्रता अपनी टीम के साथ इस कोरोना महामारी से बचने की जुगत में लगा हुआ है।
जहां आज कल कोरोना काल के दौरान लोगो को पता चला है की अस्पतालों में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की भारी किल्लत देखने को मिल रही है । इस कोरोना काल के दौरान जितने लोग बीमारी से नहीं मर रहे हैं उससे ज्यादा लोग अस्पतालों में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की कमी चलते लोग अपनी जान गंवा देते हैं ।
ऐसे ही एक घटना जसनगर कस्बे के राजकीय मरुधर केसरी चिकित्सालय में गत दिनों घटी ऑक्सीजन की कमी के चलते एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी जिसके पश्चात कस्बे के युवाओं ने इस घटना से सबक लेकर के अस्पताल में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन की कमी की पूर्ति के लिए एक एक मुहिम चलाई और गांव केआम जनता से आग्रह करके ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन की पूर्ति के लिए बिड़ा उठाया वह कारगर साबित हुआ । कस्बे के चिकित्सालय में एक ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन चिकित्सालय को भेंट की गई।
चिकित्सक डॉक्टर वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि ऑक्सीजन लेवल 85 प्लस है इसके लिए यह ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन बहुत उपयोगी रामबाण साबित होगी।

फिलहाल इस महामारी से ज्यादातर संक्रमित व्यक्ति की सम्भवत् ऑक्सीजन की कमी की वजह से मृत्यु हो जाती है इसलिए इस महामारी में हो सके जितना आॅक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन की व्यवस्था समय रहते जसनगर की आम जनता द्वारा सहयोग राशि ईक्ठा करके इस कोरोना से जान बचाने के लिए पूरे प्रयासरत है । युवा कार्यक्रताओं की महेनत रंग लाई। किसी ने सच ही कहा कि संगठन में ही शक्ति है जब गांव संगठित होकर एक साथ मिलकर के अगर अपना कदम बढ़ा है तो बड़ी से बड़ी बीमारी में बड़ी से बड़ी समस्या से निपटा जा सकता है इसके चलते जसनगर कस्बे के युवा समाजसेवी सरपंच अशोक माली, नोडल अधिकारी जेश्री गोविंदम, जसनगर पुलिस चौकी प्रभारी सुखराम चौधरी, जसनगर पटवारी राजेंद्र कुमार मीणा, जसनगर कस्बे के राजकीय मरुधर केसरी चिकित्सालय के चिकित्सा प्रभारी वीरेंद्र चौधरी, बीएलओ सुनदर सिंह यादव, औमप्रकाश व्यास, लक्ष्मणराम बडियासर आदि युवा टीम इस कोरोना महामारी के दौरान इस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए दिन रात कमर कस के खड़े हैं ।

इनका कहना है:-
कस्बे की जनता एक दूसरे से कंधे से कंधा मिलाकर इसको कोरोना को हराना है इसके लिए जी जान से जुटे हैं । इस कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने एवं इसके प्रसार को रोकने के लिए प्रसाशन के साथ कस्बे के युवा कार्यकता टीम भी दिन-रात सेवा देने में लगे हुए है। इस कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए ग्रामीण एकजुट हुए हैं इस कोरोना काल में पूरा गांव इस गम्भीर बिमारी से लड़ने में जो एकजुट होकर सहयोग कर रहे हैं यह पूरे गांव के लिए सौभाग्य की बात है।
रामसुख गुर्जर, समाज सेवी – जसनगर

संगठन में ही शक्ति है जब एक साथ युवा टीम संगठित होकर के अगर जब अपने कदम बढ़ाती है तो कोरोना जैसी बीमारी की भी कमर तोड़कर रख सकते है। जसनगर कस्बे की युवामण्डल टीम ने कोरोना काल के दौरान एक सराहनीय काम करते हुए अस्पताल में आॅक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन की के लिए धन राशि संग्रहीत करके यह साबित कर दिया कि जसनगर के युवा समाज सेवा करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं । भामाशाओ के सहयोग से एवं अन्य ग्रामीणों की मदद से ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन की पुख्ता व्यवस्था की गई है
सुनदर सिंह यादव, संरक्षक गरबा नवयुवक मण्डल-जसनगर

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles