आईएफडब्ल्यूजे रियां बड़ी उपखंड क्षेत्र कार्यकारिणी का किया गठन

आईएफडब्ल्यूजे रियां बड़ी उपखंड क्षेत्र कार्यकारिणी का किया गठन

रिपोर्ट – राजाराम पटेल

Riyan Bari ।। जसनगर आईएफडब्ल्यूजे रियां बड़ी उपखंड क्षेत्र कार्यकारिणी का सर्वसम्मति से मंगलवार रात्रि को गठन किया गया। रियां बड़ी में प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया से जुडे पत्रकारों की बैठक आयोजित कर रियां बड़ी उपखंड क्षेत्र के इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट् रियां बड़ी उपखंंड इकाई (नागौर) की बैठक में अध्यक्ष मनीष व्यास की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश अध्यक्ष श्री उपेंद्र सिंह राठौड़ की सहमति से निर्णय लेते हुए आईएफडब्ल्यूजे रियाँ बड़ी उपखंड कार्यकारिणी का गठन किया गया।

जिसमें सर्वसम्मति से उपखंड रियांबड़ी के अध्यक्ष मनीष व्यास, उपाध्यक्ष राजाराम पटेल, उपाध्यक्ष अरुण पाराशर, उपाध्यक्ष पूनमचंद टेलर, महासचिव इलियास खान, कोषाध्यक्ष राकेश टंडन, सचिव ओमप्रकाश रांकावत,सचिव वासुदेव सोनी,सचिव सुनील इंदौरा,प्रवक्ता पवन सागर,मीडिया प्रभारी लोकपाल सिंह भंडारी,कार्यालय प्रभारी राजेंद्र राठी आदि को मनोनीत किया गया। तथा मनीष सोनी, राजेंद्र दास वैष्णव, रामअवतार टेलर, मनीष कुमार सांखला, मुरलीधर सोनी, दिलीप ओझा, सुनील दगदी, विशनाराम इंदौरा, राकेश पंडित आदि को सदस्य बनाये गए। कार्यक्रम में सबसे पहले पत्रकारो द्वारा दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। वही उपखंड क्षेत्रों से पधारे गए पत्रकारों को परिचय किया गया एवं कार्ड बनाने व वितरण करने की चर्चा की गई ।

उपखंड अध्यक्ष मनीष व्यास ने सभी पत्रकारों को एकजुट होकर पत्रकारिता करने की बात कही वही पत्रकारों के हितों के लिए अगर कोई प्रदेश तक किसी भी चीज में अगर परेशानी आती हो तो मुझे अवगत कराने की भी बात कही वही आईएफडब्ल्यू जे बहुत बड़ा संगठन है जो हर समय पत्रकारों के लिए समय-समय पर तत्पर रहते हुए पत्रकारों के हितों में काम करता आया है । वर्तमान परिपेच्छ में पत्रकारिता जगत में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता हैं। ऐसे में पत्रकारों को अपने हितों के रक्षा के लिए आईएफडब्ल्यूजे जेसे संघठन की आवश्यकता हैं। लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए पत्रकारों की रक्षा कराने का दायित्व सरकार का होना चाहिए।

वहीं उपखंड उपाध्यक्ष राजाराम पटेल ने कहा कि हितों की रक्षा के लिए सभी पत्रकारों को संगठित होना होगा। मीडिया के साथियों के साथ जहां कहीं भी गलत व्यवहार होता हैं उसका सभी को मिलकर मुकाबला करना होगा। सेवा के क्षेत्र में सम्मानित पत्रकारों ने कहा कि पत्रकारिता के माध्यम में समाज के वंचित वर्गों एवं असहाय लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाकर उनके विकास में योगदान दिया जा सकता हैं। पॉजिटिव पत्रकारिता से ही वर्तमान युग में भाईचारे एवं राष्ट्रवाद की भावना का विकास संभव हैं। मीडिया के जुडे साथियों के साथ दायित्व निर्वहन के दौरान होने वाली घटनाओं के लिए सभी को एकजुट होकर आरोपित व्यक्ति का बहिष्कार करना होगा।

देश में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकार की कलम की सहारना करते हुए आज जो पत्रकार अपनी लेखनी से जो काम देश विदेश तक जनता की आवाज को जो जन-जन तकपहुंचाने का काम कर रही है वह मीडिया पत्रकारों के हितों में कार्य होगा व किये जाएगा । पत्रकारों को सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिला रहा वही ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकारों को भी रोडवेज में किराया देकर अपना सफर तय करना पड़ता है ऐसी कई कई समस्याएं हैं । जिससे पत्रकार वंचित है जिन्हें इन योजनाओं को लाभ नही मिला रहा है वह आपके मार्गदर्शन में रहते हैं वहीं सभी समस्याओं का निराकरण कर सभी योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही ।

पत्रकार पुनम पन्द टेलर ने कहा वर्तमान में यह पंक्ति चरितार्थ साबित हो रही है कि संघे शक्ति कलियुगे, ऐसे में सभी को एकजुट होकर साथ रहना होगा और अपने हितों के लिए संघर्ष करना होगा।लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए पत्रकारों की रक्षा कराने का दायित्व सरकार का होना चाहिए भारत में आदि काल से मातृ शक्ति को बड़ा माना गया है देवताओं ने भी जगत की रक्षा के लिए असुरों से विजय प्राप्त करने के लिए शक्ति का आवाहन किया ।

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles