वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने से ही रूकेगा कोराना : डॉ रचना भाटी

वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने से ही रूकेगा कोराना : डॉ रचना भाटी

बाड़मेर ॥ कोरोना भड़भड़ी के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन कोरोना के सामने एक बड़ा हथियार है। अशोक गहलोत सरकार द्वारा विभिन्न माध्यमों द्वारा प्रचार प्रसार करके लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है, लेकिन वेक्सीनेशन कार्यक्रम मे अधिकाधिक लोगों को वैक्सीन लगाने से ही मौजूदा हालात में कोराना भड़भड़ी रूकेगी यह कहना है डॉ रचना भाटी का….

इस सम्बन्ध में ज्यादा जानकारी देते हुए श्रीमती किरण बी एल शर्मा ने बताया कि लगभग सभी वैक्सीन सेंटरों पर पिछले दो-तीन दिनों से वैक्सीन की खेप खत्म हो चुकी है या कई स्थानों पर खत्म होने के कगार पर बताई जा रही हैं। अब नई खेप के शाम तक आने को लेकर लोगों सहित चिकित्सा महकमे में भी असमंजस कि स्थिति बनी हुई हैं। कि खेप के आने पर वे 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के प्रथम डोज सेंटरों पर या सरकारी अस्पताल परिसर में से कौनसी डोज लगा पाएंगे। लोग भी बार बार सेंटरों पर पहुंचकर डोज के बारे में जानकारी लेते हुए नजर आते हैं।

हालांकि गुरुवार को नगरपरिषद कार्यालय में सभापति दीपक परमार के नेतृत्व में नगर परिषद के कर्मचारियों और वार्ड पार्षदों का ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण किया गया। सभापति दीपक परमार ने बताया कि कोरोना रोकथाम में वैक्सीन की भूमिका ज्यादा कारगर पाई जा रही हैं। इसके चलते बड़ी संख्या में लोग भी टीकाकरण के लिए पिछले महीनों की तुलना में आगे आ रहे हैं।

चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार वैक्सीनेशन से कोरोना के घातक संक्रमण से काफी हद तक बचा जा सकता हैं। अभी केन्द्र सरकार द्वारा 18 से 45 वर्ष के लोगों को 1 मई से टीकाकरण का निर्देश जारी किया गया हैं। इससे पूर्व 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण प्रगति पर है, लेकिन आवश्यकता के अनुरूप चिकित्सा विभाग द्वारा टीका उपलब्ध न हो पाना टीकाकरण के अभियान में जरूर खलल पैदा कर रहा है।

नगर परिषद कार्यालय में टीकाकरण के दौरान चिकित्सा विभाग की डॉ रचना भाटी ,वेरिफायर मूल शंकर दवे ,राजेश सोढ़ा आपरेटर ,वेकसीनेटर मखणी पवार ,वार्ड पार्षद ऊषा कुमारी भार्गव, ,नीम सिंह देवड़ा, रूस्तम खां ,सिकंदर, अशोक दर्जी , नेताजी किशोर कुमार शर्मा ओर नगर परिषद के अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति में टीकाकरण किया गया।

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles