मेड़ता पॉक्सो कोर्ट ने 7 साल की मासूम बच्ची से रेप और हत्या मामले में मामा को सुनाई फांसी की सजा

मेड़ता पॉक्सो कोर्ट ने 7 साल की मासूम बच्ची से रेप और हत्या मामले में मामा को सुनाई फांसी की सजा

मुकेश प्रजापत

Merta City ।। मेड़ता पॉक्सो कोर्ट ने 7 साल की मासूम बच्ची से रेप और हत्या के मामले में उसके मुंह बोले मामा को फांसी की सजा सुनाई है। बच्ची के साथ दरिंदगी के 30 दिन में कोर्ट ने यह फैसला सुना दिया है।

पॉक्सो विशेष कोर्ट की जज रेखा राठौड़ ने रेप एवं हत्या आरोपी दिनेश जाट (25) को दोषी ठहरा फांसी की सजा सुनाई है। विशिष्ट लोक अभियोजक एडवोकेट सुमेर सिंह बेड़ा ने कहा कि क्रूर अपराधों में फांसी की सजा का प्रावधान है। मेड़ता पॉक्सो कोर्ट में पहली बार किसी अपराधी को फांसी की सजा सुनाई गई।

पूरा मामला
21 अक्टूबर मेड़ता पॉक्सो विशेष कोर्ट ने 7 साल की मासूम बच्ची से रेप के बाद हत्या के मामले में आरोपी मुंहबोले मामा दिनेश को दोषी करार दिया था। विशिष्ट लोक अभियोजक एडवोकेट सुमेर सिंह बेड़ा ने बताया कि 11 दिन तक रोज सुनवाई चली।

इस दौरान मामले में पीड़िता पक्ष की तरफ से 29 गवाहों और बचाव पक्ष की तरफ से एक गवाह के बयान करवाए गए थे। इसके अलावा बचाव पक्ष के वकील की डिमांड पर डॉक्टर्स टीम के द्वारा आरोपी की मेंटल कंडीशन की जांच भी करवाई गई।

पोक्सो को लेकर यह प्रदेश का पहला मामला है, जिसमें केवल 11 दिन के वर्किंग डे में 30 गवाहों के बयान दर्ज होने सहित कार्रवाई होने के बाद सजा सुनाई गई।

फैसला आने के बाद लोगो ने खुशी जाहिर की। आज परिवार और उन हजारों लोगों को न्याय मिला है जो इस मामले में आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने चाहते थे।

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles