बच्चों को मिली बेहत्तर चिकित्सा सुविधा, देखरेख को लेकर स्टाफ़ की भी हुई नियुक्ति

बच्चों को मिली बेहत्तर चिकित्सा सुविधा, देखरेख को लेकर स्टाफ़ की भी हुई नियुक्ति
राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्ष व जिला कलक्टर ने लिया प्रकरण को गंभीरता से
बाल कल्याण समिति अध्यक्ष मनोज सोनी ने लिखा था पत्र

नागौर ।। नागौर के जेएलएन अस्पताल में दो माह के एक बालक और चार दिन की एक अन्य चार दिन की नवजात बालिका, जो कोरोना पाॅजिटिव आ गए थे, उनको शिशु कोविड वार्ड में उपचारित हैं उनके बेहतर इलाज एवं देखरेख को लेकर समुचित इलाज व्यवस्थाओं को पुरा किया गया है। राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि इस आशय की जानकारी नागौर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मनोज सोनी से प्राप्त हुई थीं। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सोनी की ने सोमवार को आयोग अध्यक्ष को भेजी गई रिपोर्ट में बताया है कि राजकीय शिशु ग्रह का एक बालक जो कोरोना पाॅजिटिव बच्चों आ गया था उसका इलाज किया जा रहा है,

वही दूसरी ओर एक तीन दिन की परित्यक्य बालिका जिसका उसके माता द्वारा ने नागौर के पालना ग्रह में छोड़ दिया गया वह भी कोरोना पोज़िटिव आ गई,जिन दोनो बच्चों का चिकित्सकीय देखरेख शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ.आरके सुथार की देखरेख में किया जा रहा है साथ ही इनको आया द्वारा संपूर्ण आहार भी दिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर बाल संप्रेषण गृह में विधी विरुद्ध आवासित 3 बालक भी पाॅजिटिव आ गए जिनका भी संप्रेषण गृह में उपचार करवाया जा रहा है। तीनों बच्चे संप्रेषण गृह में आइसोलेट है और उनके स्वास्थ्य में सुधार है।

गौरतलब है कि बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मनोज सोनी ने गत रविवार को राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को पत्र लिखकर अवगत कराया था कि जेएलएन अस्पताल, नागौर के शिशु वार्ड में भर्ती दो माह के बच्चे और एक तीन दिन की नवजात बालिका, जिसे माता-पिता द्वारा परित्यक्त किया गया, वह उपचारधीन है लेकिन उनकी देखरेख के लिए लगाई गई आया बीमार हो गई। इस कारण सोनी ने शिशु वार्ड में इन दोनों बच्चों की देखरेख के लिए अलग से नर्सिंग स्टाॅफ व आया आदि की व्यवस्था करवाने को लेकर आयोग अध्यक्ष को पत्र लिखा था। आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने इस बारे में जिला कलक्टर को पत्र भेजकर अवगत कराया।

जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए पंडित जेएलएन राजकीय अस्पताल प्रशासन को निर्देश देते हुए शिशु वार्ड में भर्ती उक्त दोनों कोरोना पाॅजिटिव बच्चों के उपचार सहित देखरेख हेतू विशेष व्यवस्था तत्काल कराने के निर्देश दिए।साथ ही दोनों बच्चों के लिए अलग से जेएलएन परिसर में बने कोटेज वार्ड में इलाज किया जा रहा है। जिनके स्वास्थ्य में सुधार है।

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles