पाकिस्तान से आया हेरोइन का सांप, बीएसएफ की मुस्तैद नज़र से नही बच पाया

पाकिस्तान से आया हेरोइन का सांप, बीएसएफ की मुस्तैद नज़र से नही बच पाया

नशे के खिलाफ बीएसएफ की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

राजू चारण

बाड़मेर पाकिस्तान से लगातार भारत में नशीले पदार्थ हेरोइन की तस्करी के प्रयास किए जाते हैं कल आंधी और दुकान के दौरान भी ऐसा प्रयास किया गया। इस बार तस्करों ने नशीले पदार्थ हेरोइन के 54 पैकेट का एक सांप नुमा आकार बनाकर लेकर आए थे ताकि अंधेरे में इसे अजगर समझा जाए और किसी को तस्करी की भनक न लगे लेकिन जब बॉर्डर पर हलचल हुई तो बीएसएफ के मुस्तैद जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों को ललकारा तो वो भाग खड़े हुए इसके बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अपने अधिकारियों को सूचना दी और 56 किलो 630 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया है जो देखने में हेरोइन सा लगता है।

बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर ने बीकानेर से लगती अंतर्राष्टीय भारत पाकिस्तान सीमा पर खाजूवाला क्षेत्र में नशे के अंतराष्टीय तस्करी गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नशे की बड़ी खेप बरामद की है। सूत्रों की माने तो नशे के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

सूत्रों की माने तो सीमा पार पाकिस्तान की सीमा से पाइप लाइन द्वारा भारतीय सीमा में फेंकी गई 54 पैकेट हेरोइन बरामद की है। हालांकि इस कार्रवाई के दौरान सीमा पर जबरदस्त आंधी तूफान व बरसात चल रही थी। जिसका फायदा उठाने की कोशिश तस्कर कर रहे थे और उसी का फायदा उठाकर तस्कर भागने में सफल हो गए।

तूफान का फायदा उठाकर कर रहे थे नशे की तस्करी
सूत्रों की माने तो सीमा क्षेत्र में तेज आंधी तुफान का माहौल कल शाम से ही बन गया था। इसका फायदा उठाकर तस्कर पाकिस्तान की सीमा से पाइप के जरिए 54 पैकेट हेरोइन भारतीय सीमा में लेकर आए। इसके बाद इसे अलग-अलग जगहों पर सप्लाई करना था। लेकिन बीएसएफ आईजी पंकज कुमार के निर्देशन में सजग जवानों ने 54 पैकेट हेरोइन बरामद कर ली। सूत्रों की माने तो प्रत्येक पैकेट का वजन एक किलो था। इस लिहाज से 54 किलो हेरोइन बरामद की है।

बाजार किमत है 270 करोड़ रूपए।
इस हेरोइन की बाजार में किमत 270 करोड़ रूपए बताई जा रही है। इस लिहाज से अंतराष्टीय सीमा से तस्करी के विरूद्ध यह आज तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। बताया जा रहा है यह नशें की खेप पंजाब पहुंचाने की जुगत में थे नशे के सरहदी सौदागर।

आंधी का फायदा उठाकर भागे तस्कर।
आधी और तुफान के दौरान इसकी आड में हेरोइन को ठिकाने पहुंचाने का मंसूबा तस्करों का था लेकिन बीएसएफ के जवानों की सजगता के चलते वह कामयाब नही हो सके लेकिन आधी तूफान की आड में तस्कर वापस पाकिस्तान भागने में जरूर कामयाब हो गए। बीएसएफ इस मामले में बड़ी कामयाबी हासिल करने के बाद इस मामले का खुलासा जल्दी ही करेंगी।

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles