कलक्टर पहुंचे जरूरतमंदों के द्वार, प्रदान किए सहायता राशि के चैक

कलक्टर पहुंचे जरूरतमंदों के द्वार, प्रदान किए सहायता राशि के चैक
मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना की स्वीकृतियां जारी

नागौर ।। कोरोना काल में अपनों को खो चुके परिवारों को संबंल प्रदान करने के लिए जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी स्वयं उनके द्वार पहुंचे। जिला कलक्टर ने इन परिवारों को ढांढस बंधाते हुए उन्हें आर्थिक सहायता राशि के चैक भी प्रदान किए।

जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना के अंतर्गत सहायता राशि के यह चैक रविवार को दो गांवों में जाकर कोरोना काल में विधवा हुई महिलाओं को प्रदान किए।

जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने ग्राम गुड़ला में शारदा तथा सारणवास में बेतुल बानो, जिनके पति की कोरोना के कारण मृत्यु हो चुकी थी, उन्हें मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना के तहत एक-एक लाख रूपए की सहायता राशि के चैक प्रदान किए। इन महिलाओं को एकमुश्त एक्सग्रेसिया राशि के अतिरिक्त 1500 रूपए की आजीवन मासिक पेंशन की स्वीकृतियां जारी की गई है।

इस बारे में भी जिला कलक्टर ने कोरोना काल में विधवा हुई महिलाओं को पूर्ण जानकारी दी। इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामदयाल मांझू, तहसीलदार सुभाषचंद्र, जगदीश चांगल आदि मौजूद रहे।

21 विधवा महिलाओं को सहायता राशि व पेंशन स्वीकृत

जिला कलक्टर डाॅ.जितेेन्द्र कुमार सोनी द्वारा कोरोना काल में विधवा हुई 21 महिलाओं को मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना के अन्तर्गत प्रत्येक महिला को 1-1 लाख रूपयें की एकमुश्त एक्स ग्रेसिया राशि एवं प्रत्येक महिला को 1500/- रूपयें की आजीवन मासिक पेंशन की स्वीकृतियां जारी की गई है। इसके तहत उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में गठित ब्लाॅक स्तरीय कमेटी की अभिशंषा पर उपखण्ड क्षेत्र डेगाना की 1 कुचामन की 5 महिलाओं, खींवसर की 4 महिलाओं, डीडवाना की 3 महिलाओं, रियांबडी की 4 महिलाओं तथा मेडता की 4 महिलाओं सहित कुल 21 महिलाओं को मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना के अन्तर्गत राशि स्वीकृत कर योजना से लाभान्वित किया गया।

उपखण्ड अधिकारियों ने भी घर जाकर सौंपे सहायता राशि के चैक

जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देशों पर रविवार को जिले के उपखण्ड अधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना के तहत एकमुश्त एक्सग्रेसिया राशि के चैक विधवा महिलाओं को उनके घर जाकर सौंपें। नावां के उपखण्ड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट ने मिठड़ी में चुकली पत्नी हीराराम, नावां शहर की निवासी मंज पत्नी राजेश, सायरा पत्नी अमीन निवासी मारोठ, नावां शहर निवासी माया पत्नी राकेश, पुष्पा पत्नी पृथ्वीराज निवासी श्यामगढ़ तथा लिछमा पत्नी दीपेन्द्र निवासी मुवाना को एक्सग्रेसिया राशि के चैक सौंपे। इसी प्रकार नागौर के तहसीलदार सुभाषचंद्र चैधरी ने बालवा में विधवा महिला इन्दा कंवर, परबसतर के तहसीलदार घासीराम कड़वा ने बडृू गांव में कौशल्या पत्नी छगनलाल, जंजिला में संतोष पत्नी नाथूराम, पीपलाद में मरियम पत्नी हबीब, उपखण्ड अधिकारी मकराना सिराज अली जैदी ने बोरावड़ गांव में निर्मला पत्नी श्रवण कुमार, मकराना के झालरा तालाब क्षेत्र की निवासी ललिता पत्नी सुरेश कुमार को एक्सग्रेसिया राशि का चैक प्रदान किया।

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles