आजकल त्वरित समाधान ओर रोष प्रकट करने के लिए सहारा सिर्फ ट्विटर

आजकल त्वरित समाधान ओर रोष प्रकट करने के लिए सहारा सिर्फ ट्विटर

राजू चारण

बाड़मेर ।। आजकल आपकी बात को जिला मुख्यालय पर विराजमान अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा किसी भी तरह की समस्याओं का समाधान करने के लिए सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए हाईटेक प्रणाली के साधनों से लैस अनेकों साइट्स पर सबसे ज्यादा ट्वीटर ही कारगर बना हुआ है।

पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं होती है तो फिर चलों ट्विटर पर, पानी नहीं मिलता है तो करो शिकायत, रेलगाड़ियों से सम्बंधित सभी शिकायतों के तुरंत राहत पाने के लिए उचित समाधान, किसी भी तरह की जन-जीवन प्रभावित करने वाले सभी समस्याओं का समाधान आजकल केवल ट्विटर पर लिखते ही मिल जाता है।अधिकारियों और सरकारी कर्मचारियों में भी ट्विटर पर लिखा गया है तो फिर तुरंत समाधान करने के दौरान वापस प्रत्युत्तर देने में कोई कोताही नहीं बरती जाती है ‌।

आपतकालीन सेवाओं में आने वाली पुलिस का प्रोटेस्ट करने का अनोखा तरीका हाईटेक प्रणाली से लैस सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गया है। ट्विटर पर टाॅप ट्रेंड में राजस्थान पुलिस की पगार का मुद्दा आज सवेरे से ही जोरदार चल रहा हैं जो पहले सातवें नंबर पर था और दिन की शुरुआत के साथ ही पहले पांच पर आ पहुंचा। दरअसल राजस्थान के पुलिसकर्मियों की ओर से सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए हाईटेक प्रणाली से लैस ट्विटर का सहारा लिया गया।

जहां शनिवार सुबह से ट्विटर पर रु3600 ग्रेड पे के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, राजस्थान पुलिस और अन्य राज्य के जनप्रतिनिधियों को टैग कर अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर ट्वीटर पर ट्विटर , री-ट्वीट किए जा रहे हैं। यह ट्वीटर भारत में ट्विटर ट्रेंडिंग लिस्ट में पांचवें नंबर पर पहुंच गया और हजारों की संख्या में 3600 ग्रेड पे की मांग को लेकर ट्वीट और रिट्वीट किए गए हैं। राजस्थान के पुलिस कर्मियों की ओर से पिछले लंबे समय से अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए आखिरकार ट्विटर का सहारा लिया जा रहा है।

राजस्थान के पुलिसकर्मी पिछले लंबे समय से उनकी वेतन ग्रेड पे 2400 रूपए से बढ़ाकर तृतीय श्रेणी कर्मचारी के समकक्ष 3600 रूपए किए जाने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही डीपीसी से टाइम स्केल प्रमोशन को लेकर भी पुलिसकर्मियों की ओर से लगातार मांग की जा रही है। जिसे लेकर आज सुबह से एक बार फिर से ट्विटर पर अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने के लिए यह ट्रेंड किया जा रहा है।

इसके साथ ही पुलिसकर्मियों ने बड़े ही रोचक तरीके से ट्वीट के साथ ही कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की है। जिनमें ग्रेड पर 3600 रूपए करने और डीपीसी के तहत पदोन्नति करने की मांग को दर्शाया गया है। पुलिसकर्मियों ने अपनी मांगीं को कागज पर लिख लाठी पर चिपका कर या फिर अपना चेहरा न दिखाते हुए उलटे खड़े होकर कागज को हाथ में लेकर फोटो खींचवा कर उसे ट्विटर पर पोस्ट किया है।

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles