लाई ग्राम में जीरो मोबिलिटी घोषित, गांव में मिले 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज

लाई ग्राम में जीरो मोबिलिटी घोषित, गांव में मिले 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज

रिपोर्ट – मुकेश प्रजापत

मेड़ता सिटी ।। मेड़ता उपखण्ड के ग्राम लाई में रविवार को 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। जिसके बाद मेड़ता उपखण्ड अधिकारी ने ग्राम में जीरो मोबिलिटी घोषित की। आपात सेवाओ के अलावा सभी सेवाओ पर रोक रहेगी। मेड़ता ब्लॉक में एक बार फिर से बेकाबू हुवा कोरोना वायरस, ब्लॉक में एक साथ मिले 30 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज । पॉजिटिव मरीजो की सूचना पर चिकित्सा विभाग हुवा हाईअलर्ट । पॉजिटिव मरीजो की सूचना पर मेडिकल टीमें पहुँची पॉजिटिव मरीजो के घर और पॉजिटिव मरीजो को किया होंमआइसोलेट ।

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील कुमार दिवाकर ने बताया मेड़ता ब्लॉक में 30 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है जिनमे लाई ढाणी में मिले 24 पॉजिटिव मरीज वही लाई गांव में 1, मेड़ता सिटी 3 ,मेड़ता रोड कस्बे में 1, रेण गांव में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले । चिकित्सा विभाग ने सभी मरीजों को होमआइसोलेट किया गया । वही डॉ दिवाकर ने हर आमजन से भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए सरकार की गाइडलाइंस की पालना करने की अपील की है।

दिवाकर ने कहा कि मेड़ता सिटी ब्लॉक एक बार फिर से कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है ऐसे में सभी लोगों को जागरूक नागरिक की भूमिका निभाते हुए बिना कुछ काम घर से नही निकले साथ निकले तब मास्क का प्रयोग जरूर करें ।इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखने की आवश्यकता है तभी कोरोना की बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है । इन पॉजिटिव मरीजो में लाई की ढाणी में पहले 4 पॉजिटिव मरीजो के सम्पर्क में आने से इतने नागरिक संक्रमित हुवे वही मेड़ता शहर में भी परिवार के दो सदस्य पूर्व में संक्रमित थे उनके सम्पर्क में आने से दो परिवार सदस्य और संक्रमित हो गए । इस लिए सावधानी रखने की पूर्व रूप से जरूरी है ।

ब्लॉक प्रोगाम मेनेजर महेन्द्र सिंह ने बताया मेड़ता ब्लॉक में रविवार को 2 जगह कोरोना वेक्सीनेशन के सेशन लगाए गए जिनमे 250 नागरिको के कोरोना वेक्सीन के टीके लगे । वही लाई की ढाणी में आये 24 पॉजिटिव मरीजो की हिस्ट्री व मेडीसन देकर होमआइसोलेट किया गया । इस मौके पर डॉ महेन्द्र विश्नोई , सुनील विश्नोई , दिनेश दवे ,पद्मा कुमारी , बन्तु देवी , नंदकिशोर प्रजापत , प्रदीप कुमार व्यास , चेतन गहलोत ,महेन्द्र टेलर ने मरीजो को आइसोलेट किया ।

Related Articles

Stay Connected

16,737FansLike
2,998FollowersFollow
13,666SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles